Wednesday

मैंने कल एक नया प्रयास करने की कोशिस की है, एक “किसानों” को समर्पित नयी फोरम बनायीं है

एक प्रयास

जो किसानों के लिए कुछ उपयोगी साबित हो सके, ये मेरा एक छोटा सा प्रयास है, लेकिन सपने बड़े है, जो कि आप लोगों के सहयोग तथा योगदान के बिना पूरे नहीं हो सकते |

मैंने यहाँ पहला लेख लिखा है जो प्रस्तुत है :

आप सभी का इस फोरम में हार्दिक स्वागत है |

Post Admin Yesterday at 0:06

सर्वप्रथम आप सभी का इस फोरम में हार्दिक स्वागत है |
मेरा इस फोरम को बनाने के पीछे मुख्य उद्देश्य यह है कि "मैं चाहता हूँ कि भारतीय कृषि एवं किसानों की प्रमुख समस्याओं तथा उनसे जुडी सभी बातों को एक स्वस्थ मंच मिल सके |" आज आईटी का युग है , तो हम भी इस बेहद ही महत्वपूर्ण क्षेत्र के लिए आईटी का इस्तेमाल क्यूँ ना करें |
कई लोगों का तर्क होगा कि हमारे ज्यादातर किसानों के पास अपना टेलीविजन होना भी मुश्किल है, फिर आप "इंटरनेट" से कैसे सहायता कर सकते है | तो मैं यहाँ यह कहना चाहता हूँ कि हम लोग यहाँ आपस में बेहतर से बेहतर चर्चा, तकनीक के बारे में चर्चा करूँगा, जो निचोड़ आएगा उसे हम उन तक पहुँचाने की कोशिस करेंगे |
अगर आप कृषि क्षेत्र में शोध कार्य,अध्यापन कार्य, या फिर विद्यार्थी है या फिर किसी भी प्रकार से इस क्षेत्र से जुड़े है , तो मेरा आपसे आग्रह है कि इस "फोरम" की सदस्यता जरूर लिखे और खूब लिखे | वैसे तो मैं ब्लॉग भी चालू कर सकता था, पर जो वार्तालाप "फोरम" से संभव है वो शायद ब्लॉग से नहीं |
आपके सहयोग के बिना मेरा ये प्रयास सफल नहीं हो पायेगा|
राहुल सिंह राठौड”

====

मेरा आप सभी (हिंदी ब्लॉगर) से आग्रह है कि आप लोग इसके सदस्य जरूर बने एक बेहतर शुरुआत दें, कारबां बनता जायेगा | बिना हिंदी ब्लॉगर जगत के सहयोग के ये काफी कठिन होगा |

मुझे यकींन है कि आप लोग जरुर इसे गंभीर तरीके से लेगें और अपना भरपूर सहयोग देंगें |

जिसका पता ये है |

http://kisanforum.heavenforum.com/your-first-forum-f1/-----t2.htm

2 comments:

  1. आपने किसानो के बारे में सोचा बहुत अच्छा लगा। आज कल अच्छा से अच्छा खाना हर कोई चाहता है, पर उस भोजन के असली निर्माता को कोई नहीं पुछता।.........
    मैं आपके फोरम का सदस्य बन रहा हुँ।

    ReplyDelete
  2. सायद आपके ब्लाग पर पहली बार आया हूं,

    रतन जी(gyandarpan.com) ने बताया की आपने एक हिन्दी फारम बनाया है ईसलिये गुगल से सर्च करते हूवे यहां पहुच गया|

    बहुत बढीया ब्लाग है और फारम भी बहुत जबर्जस्त है।

    मै भी U.P का ही हूं, बलिया..

    ReplyDelete