Monday

कोई भी आईपी एड्रेस ट्रेस करने के लिए एक बहुत बढ़िया टूल

वैसे तो आईपी एड्रेस को ट्रेस करने या उसके बारे मे जानकरी लेने के लिए काफी साडी साईट है| और कुछ और भी तरीके है | एक दो मैंने भी बताएं है | कभी कभी ऐसे तरीकों की जरूरत पड़ जाती है |

किसी साईट का आईपी एड्रेस जानना हो या किसी आईपी एड्रेस के मालिक के बारे मे जानकारी लेनी हो | ये सब हम ब्लोगर के लिए भी कभी कभी उपयोगी हो जाता है | अब मुझे अचानक क्या आवश्यकता पड़ गयी | चलिए ये भी बता ही देते है, असल मे मैंने जो बगल पट्टी मे ““व्यक्तिगत सुझाव/शिकायत यहाँ दर्ज कराएं| “लगा रखा है, वो मैंने किसी दूसरे उद्देश्य से लगाया है कि जो लोग मुझसे व्यक्तिगत रूप (यानि जो टिप्पणी के जरिये नहीं कहना चाहते है ) से कुछ कहना चाहते है, वो यहाँ से संपर्क कर लें | लेकिन किसी महानुभाव ने इसकी जरिये अपनी कमीनेपन को जाहिर किया है| पर हम तो जानते है कि इस डगर चलें है तो एक दो कुत्ते के भौकने से क्या होता है | हम्हें तो कोई ज्यादा फर्क पद नहीं, पर ऐसा पहली बार हुआ है| पर दिल तो नहीं मानता जरा इनके बारे मे कुछ पता कर लिया जाये इसलिए एक औजार को निकाला और पता लगाया कि ये कौन तथा कहाँ से है….पता चला है …और आगे इनसे सपर्क करने की कोसिस मे हूँ |

चलो कोई बात नहीं ……इस औजार को आपको भी बताये देते . गजब का है, बहुत सारी खूबियां है …मैं यहाँ क्या बतायूं …..छोटा सा ही है आप खुद ही देख ले |

http://www.nirsoft.net/utils/ipnetinfo.html

3 comments:

  1. जानकारी बहुत बढ़िया है | आपके इस ब्लॉग की कोई नक़ल कर रहा है | जानने के लिए कॉपी स्केप या कोई अन्य टूल काम में लेवे | नकलची, कोई पंजाबी भाई है |

    ReplyDelete
  2. jaankari kaam ki lagti hai, rahul boss!!!!!

    ReplyDelete