Wednesday

अपने ‘एपिक ब्राउजर(Epic Browser)’ को उन्बुन्टू या लिनक्स पर कैसे चलायें

आपने एपिक ब्राउजर  के बारे में सुन ही लिया ही  होगा …कई हिंदी ब्लॉग पर भी इसके Reviews भी आ चुके है | मैंने जब से देख ..मैं तो मोहित हो गया | मैं क्या ये तो पूरी दुनिया में “छा” रहा है | मेरा काफी मन हुआ इस पर लिखने का ..पर कई लोग लिख चुके थे |

download mozilla browser

खैर चलो कुछ नया लिखते है ..वो कि कैसे ..इसे उन्बुन्टू या लिनक्स के साथ चला सकते है | मैं जानता हूँ अपने देश में उन्बुन्टू या लिनक्स का इस्तेमाल बहुत सारे लोग करते है | मैं तो फिलहाल  नहीं करता ..

१. सबसे पहले आप इसका Windows वर्जन ही डाउनलोड कर लीजिए | अगर आप इसे कंसोल(console) से डाउनलोड करना चाहे तो उसकी Command  निम्न है |

२.इससे पहले हमको उन्बुन्टू पर Wine इंस्टाल करना पड़ेगा | Wine के बारे में ज्यादा जानकारी यहाँ है |

Wine इंस्टाल करने के लिए:

ppa:ubuntu-wine/ppa,

 3. अब आपका Wine इंस्टाल हो गया, अब Epic को रन कर लीजिए | कमांड(Command)नीचे है |
बस हो गया इंस्टाल ..अब आपको Epic यहाँ मिलेगा Applications -> Wine -> Programs -> Epic.
ये जानकारी मुझे यहाँ से मिली:


3 comments:

  1. बढिया जानकारी !

    जिस दिन उबुंटू का प्रयोग कर लेगें विन्डो को भूल जायेंगे

    ReplyDelete
  2. अच्छी जानकारी

    ReplyDelete