Wednesday

आपकी ब्लॉग सामग्री किसने चुराई …ये सोफ्टवेयर बताएगा आपको

जी हाँ “साहित्यिक चोरी” दिन व दिन बढाती जा रही है | पिछले दिनों मैंने कुछ ब्लोग्स पर ऐसी शिकायतें सुनी | खैर कोई बात मैंने पहले भी कुछ ऑनलाइन टूल/साईट बताये थे, जिनकी मदद से आप ये आसानी से जान सकते है कि आपकी सामग्री किसने चुराई | अगर आप वो पोस्ट पढाने से चूक गए हों तो यहाँ मैं लिंक दे रहा हूँ |

22703-viper-the-antiplagiarism-scanner

पर आज मैं कोई साईट या वेब एप्स ना बताकर ..एक सोफ्टवेयर बता रहा हूँ | जिसका नाम है: Viper  जो बिलकुल फ्री है |

डाउनलोड करने के लिए चटका लगाएं (डायरेक्ट लिंक)

downloads

8 comments:

  1. कृपया पृष्ठभूमि चित्र को हटा दें. इसके कारण आपका ब्लॉग पन्ना लोड होने में बहुत समय लेता है और स्क्रॉल भी नहीं होता. इस समस्या से ब्लॉगर के बहुत से ब्लॉग ग्रस्त हैं. जब से ब्लॉगर ने डिजाइन में पृष्ठभूमि में भारीभरकम चित्र लगाने की सुविधा दी है, तब से यह समस्या विकराल है.

    ReplyDelete
  2. रवि जी,
    आप मेरे ब्लॉग पर आये साथ की अपना बहुमूल्य सुझाव दिया | इसके लिए मैं आभारी हूँ | आपके सुझाव पर तुरंत अमल कर रहा हूँ |

    ReplyDelete
  3. इस सुविधा के लिये धन्यवाद.
    मराठी ब्लॉग जगत इस समस्यासे बहोत त्रस्त है.



    alhadmahabal.wordpress.com

    ReplyDelete
  4. अच्छी जानकारी,

    मैंने कल शाम एक्सपी एसपी3 से विंडो 7 बिल्ड 7100 अपग्रेड किया और क्रेक "removewat 2.2.5" का इस्तेमाल किया । सब कुछ ठीक है मगर मेरे डेस्कटॉप का रंग काला ही रह गया कोई भी इमेज डेस्कटॉप पर सेट नहीं हो रही सिर्फ सॉलिड कलर ही आता है और लॉग आउट या शट डाउन के बाद फिर से काला रंग सेट हो जाता है। मैंने सेटटिंग को अपने अनुरूप किया पर कुछ काम नहीं कर रहा है .........कृपा कर इस समस्या का हल बताये

    ReplyDelete
  5. अच्छी जानकारी...

    ReplyDelete
  6. @Pawan Verma - अगर आपके डेस्कटॉप के नीचे दाहिनी तरफ़ माइक्रोसोफ्ट का कोई सन्देश भी आ रहा है तो इसका मतलब है आपकी विंडो अभी एक्टिवेटेड नहीं है ...जब भी नया वालपेपर लगाएंगे गायब हो जाएगा ...इलाज? ... एक्टिवेट करना होगा

    ReplyDelete